14 March 2016

Today's Share Market Updates By CapitalHeight



सेंसेक्स 86 अंक बढ़कर 24804 पर और निफ्टी 29 अंक बढ़कर बंद
 ग्लोबल मार्केट से मिले बेहतर संकेतों के बाद घरेलू स्टॉक मार्केट आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। सोमवार के कारोबार में सेंसेक्स 86 अंक की बढ़त के साथ 24804 के स्तर पर बंद हुआ । वहीं, निफ्टी 29 अंक बढ़कर 7538 के स्तर पर बंद हुआ है।
 कैसा रहा मार्केट का मूवमेंट
स्टॉक मार्केट की शुरुआत बढ़त के साथ हुई थी। कारोबार की शुरुआत में ही मार्केट दिन के उच्चतम स्तर पर था। हालांकि कारोबार के साथ मार्केट में गिरावट देखने को मिली और दोपहर के करीब मार्केट दिन के निचले स्तरों पर गया। हालांकि यूरोपियन मार्केट में बढ़त के साथ शुरुआत से घरेलू स्टॉक मार्केट संभल गए। और सेंसेक्स 24800 के स्तर से ऊपर बढ़कर बंद हुआ। 
ज्वैलर्स की हड़ताल जारी, 17 मार्च को दिल्ली में करेंगे रैली 
बजट में प्रस्तावित एक्साइज ड्यूटी के विरोध में जारी ज्वैलर्स की हड़ताल सोमवार को अपने 12वें दिन भी जारी है। बजट में नॉन सिल्वर ज्वैलरी आइटम पर सरकार ने एक एक फीसदी की एक्साइज ड्यूटी लगाने का ऐलान किया था। इसके बाद ज्वैलर्स 2 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे।
कोल इंडिया में 8% से ज्यादा गिरावट, एक्स डिविडेंड का असर
कोल इंडिया के शेयर में आज 8 फीसदी तक गिरावट देखने को मिली है। दरअसल कंपनी ने डिविडेंड के भुगतान के लिए रिकॉर्ड डेट 15 मार्च रखी है। रिकार्ड डेट के बाद लिए गए शेयरों पर डिविडेंड का भुगतान नहीं होगा। इसलिए कीमतों पर एक्स डिविडेंड का असर देखने को मिल रहा है।
 

No comments:

Post a Comment