20 April 2016

Today's Stock Market Overview


सेंसेक्स 28 अंक बढ़कर 25844 पर और निफ्टी 7915 पर हुआ बंद

बुधवार
के कारोबारी सत्र में घरेलू मार्केट मामूली तेजी के साथ बंद हुए है। बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 28 अंक बढ़कर 25844 और एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी सपाट होकर 7915 पर बंद ।

लगातार खबरो के लिए क्लिक करें


टीसीएस पर मैक्वायरी: मैक्वायरी ने टीसीएस पर आउटपरफॉर्म रेटिंग बरकरार रखते हुए लक्ष्य 2975 से बढ़ाकर 3200 रु का तय किया है। मैक्वायरी के मुताबिक कंपनी के तिमाही नतीजे अच्छे रहे हैं। नॉर्थ अमेरिका, यूरोप में अच्छा कारोबार रहा है।

माइंडट्री पर सिटी: सिटी ने माइंडट्री पर बिक्री की राय कायम रखते हुए लक्ष्य 650 रु से बढ़ाकर 685 रु का तय किया है। कंपनी को वित्त वर्ष 2017 में भी ग्रोथ की उम्मीद है मगर उतार-चढ़ाव संभव है।

एलआईसी हाउसिंग पर क्रेडिट सुईस: क्रेडिट सुईस ने एलआईसी हाउसिंग पर आउटपरफॉर्म रेटिंग कायम रखते हुए लक्ष्य 500 रु का तय किया है। आय में बढ़ोतरी लेकिन लोन ग्रोथ में कमजोरी संभव है।

एलआईसी हाउसिंग पर यूबीएस: यूबीएस ने एलआईसी हाउसिंग पर खरीद की सलाह कायम रखते हुए लक्ष्य 600 रु का तय किया है। उम्मीद के मुताबिक नतीजे रहे है और एसेट क्वालिटी बेहतर रही है।


एक्सपर्ट की राय

जियोजित बीएनपी पारिबा के गौरांग शाह के मुताबिक बाजार की आगे की दिशा तिमाही नतीजों पर निर्भर रहेगी। बाजार में यहां से तीव्र गिरावट की उम्मीद नहीं है। अगर दिग्गज कंपनियों के नतीजे निराशाजनक रहते है तो शायद बिकवाली हावी हो सकती है। बाजार में अब गिरावट पर खरीदारी का मौका है। इंफोसिस, टीसीएस दोनों पर कवरेज है, लेकिन फोकस इंफोसिस पर रहेगा। टीसीएस के नतीजे थोड़े बहुत बेहतर थे लेकिन जैसा इंफोसिस में आउटपरफॉर्मेंस देखने को मिला था वैसा नहीं दिखाई दिया है।

1 comment:

  1. This post helped me gained important information about market. I am using services of epic research and they have really improved my profitability statement. Their stock tips are always accurate.

    ReplyDelete